Khari Khari News, Kurukshetra, 16.09.2020

प्रदेश में धोखाधड़ी को मामले लगातार बढ़ते जा रहे है। बेरोजगार युवाओं को नौकरी दिलवाने के बहाने लाखों रुपयों की लूट कर ली जाती है। ऐसा ही एक मामला कुरुक्षेत्र से सामने आया है जहां कोर्ट परिसर में सरकारी क्लैरिक्ल जॉब दिलाने का झांसा देकर एक दंपत्ति द्वारा धोखाधड़ी कर 18 लाख रुपए हड़पने का मामला सामने आया है।

जानकारी के अनुसार रेलवे रोड के रहने वाले अतीफ रहमान पुत्र दिया उर रहमान ने शिकायत में कहा कि वह काफी समय से नौकरी की तलाश में था। वर्ष 2019 में उसकी मुलाकात न्यू शातिंनगर के रहने वाले दंपत्ति संजीव अरनैचा से हुई थी। बातचीत के दौरान दंपत्ति ने पीड़ित को कहा कि कोर्ट परिसर में क्लैरिक्ल जॉब निकली हुई है। वे तुम्हें इस सरकारी जॉब पर पक्का लगवा सकते है। इस नौकरी पर अच्छा वेतन भी है।

नौकरी पाने के लिए ऊपर बैठे अधिकारियों को रुपए देने पड़ेंगे। जिससे तुम्हारा काम आसानी से हो जाएगा। इस दंपत्ति की बातों में आकर नौकरी पाने की चाह में बात की तो सौदा तय होने पर 18 लाख रुपए दे दिए। काई माह बीत जाने के बाद भी इस दंपत्ति ने उसे यह नौकरी नहीं दिलवाई। बाद में पता चला कि इस दंपत्ति ने सरकारी नौकरी दिलाने के बहाने धोखाधड़ी कर उसके 18 लाख रुपए हड़प लिए है। इनके सबूत भी उसके पास मौजूद है। इस मामले में दूसरे पक्ष से भी जानकारी लेनी चाही लेकिन उपलब्ध न हो सके। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *