Thursday , October 29 2020
Breaking News
Home / Khari Khari / बरोदा के जनता कॉलेज बुटाना को युनिवर्सटी बनाए जाने के फैसले को किया डेफर, जानें वजह

बरोदा के जनता कॉलेज बुटाना को युनिवर्सटी बनाए जाने के फैसले को किया डेफर, जानें वजह

Khari Khari News, Chandigarh, 17 October, 2020

चंडीगढ़ में शुक्रवार को हरियाणा कैबिनेट बैठक के बाद सीएम मनोहर लाल ने कहा कि वाटर ऑथिरिटी को मंजूरी दी गई, इसके तहत अलग से स्टेट वाटर अथॉरिटी बनाई जाएगी। इससे पहले सेंट्रल वाटर अथॉरिटी के निर्णय ही मान्य होते थे इससे पहले 8 राज्य ये अथॉरिर्टी बना चुके है। मनोहर लाल ने कहा कि सीटीयू के बसें अब पंचकूला में मुफ्त चलेंगी टेक्स नहीं लिया जाएगा।

हरियाणा बिजली वितरण निगम की रिपोर्ट पेश की गई है उदय के समय कुछ कंडीशन लगाई गई थीं इनमें बदलाव करके कमी को सही किया जाएगा। 8 हजार 670 करोड़ रुपये की बचत पिछले 5 साल में बचत हुई है। सीएम ने कहा कि 4525 गांवों में म्हारा गावं जगमग गावं में 24 घंटे बिजली दी जा रही है। DHBVN ने 700 करोड़ का लोन लिया है इसके लिए राज्य सरकार ने 700 करोड़ की गारंटी दी है। 55 करोड़ रुपये रोहतक के मेगा फ़ूड प्रोजेक्ट के लिए कर्ज की गारंटी दी है।

शिक्षक ट्रांसफर पॉलिसी में बदलाव अविवाहित और विधवा शिक्षकों को प्राथमिकता दी जाएगी। अब हाउसिंग फ़ॉर आल के नाम से हाउसिंग विभाग का नाम बदल दिया है। इस विभाग में अब हाउसिंग से सभी योजनाएं शामिल की जाएंगी। एमएसएमई को और मजबूत करने के लिए इसके काम को 3 जगह बांटा गया है। बरोदा के जनता कॉलेज बुटाना को युनिवर्सटी बनाए जाने के फैसले को आचार सहिंता के चलते डेफर किया गया है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा स्पीकर को पिछले सत्र को दोबारा से चलाने के लिए कहा जाएगा स्पीकर से चर्चा के बाद सत्र को दोबारा शुरू करने की तिथि निश्चित की जाएगी। 3 नवम्बर या 10 नवम्बर के बाद सत्र की कार्रवाई  दोबारा शुरू हो सकती है। कृषि अध्यादेशों को लेकर सीएम ने कहा कि 75 फीसदी से जुड़े अध्यादेश को वापस लेने के लिए राज्यपाल से कहा गया है। इस मुद्दे पर विधानसभा में बिल लाया जाएगा।

About kharikharinews

Check Also

निकिता हत्या मामले में परिजनों और समाजिक संगठनों का बड़ा फैसला, हरियाणा को बंद करने का किया ऐलान

Khari Khari News, 29 October, 2020 हरियाणा के फरीदाबाद जिले के बल्लभगढ़ शहर में हुई …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *